govthigh paid adsLatest Newsmiddle position adsmy adsUncategorizedकोरबा न्यूज़छत्तीसगढ़ न्यूज़पेन्ड्रा गौरेला मरवाही

छत्तीसगढ़ अंशदाई पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ ने भूपेश सरकार का जताया आभार..

पुरानी पेंशन योजना बहाल होने से कर्मचारियों में छाई खुशी की लहर

बैंड बाजा के साथ नाचकर, रंग गुलाल खेलकर मनाई खुशी

छत्तीसगढ़ अंशदाई पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ ने भूपेश सरकार का जताया आभार

पेण्ड्रा /भूपेश सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना बहाल होने से कर्मचारियों में खुशी की लहर छा गई। कर्मचारी ब्लाक मुख्यालय में एकत्रित होकर बैंड बाजा के धुन में जमकर नाचे और रंग गुलाल खेलकर होली से पहले होली जैसी खुशी मनाए। कर्मचारियों ने भूपेश सरकार का आभार व्यक्त किया है।

 

छत्तीसगढ़ विधानसभा में बुधवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बजट पेश किया जिसमें राज्य के सभी एनपीएस कर्मचारियों अधिकारियों के सबसे बड़े मांग को पूरा करते हुए पुरानी पेंशन योजना बहाल करने की घोषणा की। यह घोषणा होते ही गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई। विजय कुमार बंधु एवं राकेश सिंह के नेतृत्व में यह मांग कई सालों से चली आ रही है, 18 साल पुरानी मांग के पूरे होने के खुशी कर्मचारियों के चेहरे पर देखते ही बनती थी। कर्मचारी अपने अपने ब्लाक में एकत्रित होकर बैंड बाजा बुला लिए और उसकी धुन में जमकर नाचने के साथ ही रंग गुलाल खेलकर होली मनाने लगे। शिक्षक कांग्रेस के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह ठाकुर ने इसे कर्मचारियों के हित में लिया गया ऐतिहासिक निर्णय बताया। इस दौरान कर्मचारी नेता सत्य नारायण जायसवाल, छत्तीस गढ़ अंशदाई पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ के जिलाध्यक्ष पीयूष गुप्ता , दिनेश राठौर, ओम प्रकाश सोनवानी, पुरुषोत्तम शर्मा जितेंद्र जयसवाल शरद ताम्रकार रश्मि नामदेव, अजय चौधरी, बलराम तिवारी, संजय नामदेव, ओमवती शर्मा, ज्योति दुबे, चंदूलाल सिंगरौल मोहन मिश्रा बलराम तिवारी इत्यादि सहित बड़ी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

ब्लॉक अध्यक्ष मोहन मिश्रा ने माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के प्रति आभार जताते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने पुरानी पेंशन बहाली कर कर्मचारियों को सौगात देते हुए एक स्वर्णिम इतिहास रच दिया है।

संगठन के पदाधिकारी बलराम तिवारी ने कहा है कि पुरानी पेंशन को बहाल कराने हेतु राज्य से लेकर राष्ट्रीय स्तर तक सतत संघर्ष किया गया है तब कहीं जाकर आज सरकार ने कर्मचारियों के हित ऐतिहासिक फैसला लिया है बुढ़ापे का सहारा पुरानी पेंशन एक सौगात के रूप में देकर छत्तीसगढ़ सरकार ने कर्मचारियों के भविष्य को सुरक्षित कर दिया है।

कांग्रेस सरकार कर्मचारी हित की सरकार है:जिलाध्यक्ष पीयूष गुप्ता

कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित होने के साथ ही भरेगा शासन का खजाना: जायसवाल

पुरानी पेंशन योजना बहाल होने पर प्रतिक्रिया देते हुए कर्मचारी नेता सत्यनारायण जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के इस निर्णय से राज्य के कर्मचारियों का भविष्य सुरक्षित होने के साथ ही शासन का खजाना भरेगा। उन्होंने कहा कि अब एनएसडीएल खाते में जमा अरबों रुपए राज्य सरकार के खजाने में आ जाएंगे जिससे राज्य में विकास कार्य और अधिक तीव्र गति से होंगे। उन्होंने कहा कि राज्य के सभी एनपीएस कर्मचारी अधिकारी भूपेश सरकार के आभारी रहेंगे।

पीयूष गुप्ता ने कहा कि छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुखिया श्री भूपेश बघेल जी ने जो बजट पेश किया है वह बजट कर्मचारियों के भविष्य को देखते हुए बहुत ही अच्छा बजट है जिसमें उन्होंने 18 साल से लंबित पुरानी पेंशन बहाली को पुनः बहाल किया, मंत्री जी ने यह साबित किया यह सरकार कर्मचारी हित की सरकार है इसके लिए छत्तीसगढ़ अंशदाई पेंशन कर्मचारी कल्याण संघ दिल से मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद ज्ञापित करता है। 

OPS बहाली का खुशी मनाते हुए जीपीएम जिले के शिक्षक साथी,इस खुशी के अवसर पर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी पेंड्रा,गौरेला भी शामिल हुए,अपने दोनों विकास खंड शिक्षा अधिकारियों को दिल से धन्यवाद ज्ञापित किया गया !