govthigh paid adsLatest Newsmiddle position adsmy adsUncategorizedकोरबा न्यूज़खेलछत्तीसगढ़ न्यूज़छत्तीसगढ़ स्पेशलजशपुरजुर्मपेन्ड्रा गौरेला मरवाही

गौरेला पेंड्रा मरवाही : डॉ केके ध्रुव ने 67 लाख रुपये की लागत से होने वाली मटियाडाड़ जलाशय के जीर्णोद्धार का किया भूमिपूजन…..

विधायक डॉ केके ध्रुव ने 67 लाख रुपये की लागत से होने वाली मटियाडाड़ जलाशय के जीर्णोद्धार का किया भूमिपूजन…..

गौरेला पेंड्रा मरवाही/रितेश गुप्ता : मरवाही उपचुनाव के समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दानीकुंडी में जनसभा को संबोधित करते हुए तात्कालिक प्रत्याशी व वर्तमान विधायक डॉ केके ध्रुव सहित स्थानीय नेताओं के मांग पर माटियाडाड़ जलाशय के जीर्णोद्धार की बात कही थी हालांकि आदर्श आचार सहिता लगने के कारण उस समय घोषणा नही हो पाई थी।परंतु विधायक बनने के बाद डॉ केके ध्रुव के प्रयास से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने वादे के मुताबिक मटिया डाड़ जलाशय के लिए 67 लाख रुपये की स्वीकृति डीएमएफ मद से दिलवाई है। जिसमे लगभग 37 लाख रुपये मनरेगा से व मटेरियल व जीर्णोद्धार के लिए लगभग 30 लाख रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति दी है। ज्ञात हो कि इस जलाशय का जीर्णोद्धार सन 2001 में आखिरी बार हुआ था तब से यह जलाशय अपने जीर्णोद्धार का बाँट जोह रहा था पर विधायक डॉ केके ध्रुव के प्रयास से एक बार फिर इस माध्यम जलाशय के जीर्णोद्धार का रास्ता खुल गया। इस जलाशय से मटियाडाड़ के आसपास के गांवों के लगभग 40 हेक्टेयर अतिरिक्त सिचाई का रास्ता साफ हो गया। इस जलाशय के जीर्णोद्धार से आसपास के किसान काफी खुश हैं। आज विधायक डॉ केके ध्रुव ने इस जलाशय के जीर्णोद्धार का विधिवत मंत्रोचारण से पूजा पाठ करके भूमिपूजन किया और फावड़ा चलाकर कार्य की सुरुवात की।इस अवसर पर मरवाही विधायक ने कहा कि मरवाही क्षेत्र में विकास की गंगा अविरल बहती रहेगी।उन्होंने कहा कि सड़क,पुल पुलिया सहित भविष्य में और भी बड़े बड़े जलाशयों के निर्माण की योजना हैं ताकि किसानों को अधिक से अधिक सिचाई के साधन उपलब्ध करा कर उन्हें अधिक से अधिक लाभ दिया जा सके।आज के इस भूमिपूजन कार्यक्रम में मरवाही विधायक डॉ केके ध्रुव के अलावा जनपद पंचायत मरवाही के अध्यक्ष प्रताप सिंह,उपाध्यक्ष अजय राय,विधायक प्रतिनिधि व जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष नारायण शर्मा ,सरपंच संघ के अध्यक्ष गजरूप सिंह,युवक कांग्रेस नेता भोला नायक सहित सिचाई विभाग के एसडीओ व अन्य अधिकारी कर्मचारीगण सहित मटियाडाड़ के सरपंच व अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।