govthigh paid adsLatest Newsmiddle position adsmy adsUncategorizedकोरबा न्यूज़पेन्ड्रा गौरेला मरवाही

गौरेला पेंड्रा मरवाही: अरपा महोत्सव में कोटा विधायक डॉ रेणु जोगी की बड़ी मांग …पसान क्षेत्र को गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में किया जाए शामिल

अरपा महोत्सव कोटा विधायक डॉ रेणु जोगी की बड़ी मांग …पसान क्षेत्र को गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में किया जाए शामिल

गौरेला पेंड्रा मरवाही : नया जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही बनाकर उपकृत करने पर मरवाही एवम कोटा विधायक ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार प्रकट किया है। जिला गठन की दूसरी वर्षगांठ पर मल्टीपरपज शाला मैदान पेंड्रा में आयोजित अरपा महोत्सव में उपस्थित मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों ने जिले वासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

अरपा महोत्सव की विशिष्ट अतिथि कोटा विधायक डॉ रेणु जोगी ने अपने सम्बोधन में कहा कि नए जिले की मांग विगत 15 वर्षों से की जा रही थी। मैं बहुत गौरवान्वित हूं कि मेरे जीवनकाल में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला बनाकर जिले वासियों का सपना साकार किया। उन्होंने चिकित्सा सुविधा में विस्तार के लिए मेडिकल कॉलेज की मांग रखी। डॉ रेणु जोगी ने कोरबा जिले के पसान क्षेत्र को गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में शामिल करने की मांग की जिससे की ग्रामीण क्षेत्र पसान का विकाश हो सके , तथा छोटे-छोटे निर्माण कार्यों के लिए रेत की आवश्यकता को देखते हुए जीपीएम जिले के अधिकृत नदियों को खदान बनाने की भी मांग रखी।

अरपा महोत्सव के दौरान हेलमेट के साथ बाइक रैली, नदियों के उद्गम स्थल पर स्वच्छता श्रमदान के साथ ही खेलकूद और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कलेक्टर सुश्री ऋला प्रकाश चौधरी ने विकास प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। उन्होंने जिले की पहचान, प्राकृतिक संसाधन, पर्यटन, ऐतिहासिक, धार्मिक धरोहरों के साथ ही विगत 2 वर्षों में विभिन्न क्षेत्रों में हुए विकास का विवरण दिया। इस अवसर पर पूर्व विधायक अमित जोगी, युवा आयोग के सदस्य उत्तम वासुदेव, जिला पंचायत बिलासपुर उपाध्यक्ष श्रीमती हेमकुंवर श्याम, नगर पंचायत गौरेला अध्यक्ष श्रीमती गंगोत्री राठौर, जिला पंचायत बिलासपुर के सदस्य श्रीमती जानकी सर्राटी, संगीता करसायल, पुष्पेश्वरी तंवर, अपर कलेक्टर बी सी एक्का, परियोजना निदेशक डीआरडीए आर. के. खूटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्रीमती अर्चना झा सहित सभी विभागों के जिला अधिकारी स्थानीय जनप्रतिनिधि और जिलेवासी उपस्थित थे।