Latest Newsकोरबा न्यूज़छत्तीसगढ़ न्यूज़

केन्द्रीय विद्यालय एनटीपीसी में शुरू हुई 53वी क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता चेत्रियाखेतरिया

सी जी न्यूज 365.कॉम केन्द्रीय विद्यालय क्र.2 कोरबा एनटीपीसी में आज से 53वे क्षेत्रीय खेल कूद प्रतियोगिताएं प्रारम्भ हुई । तीन दिन तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में अंडर-14, 17, 19 की चेस, जूडो एवं ताइक्वांडो में रायपुर संभाग के 23 केंद्रीय विद्यालयों की 114 छात्राएं प्रतिभाग करेंगी।
इसके उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि रहे, राजीव खन्ना  विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा के परियोजना प्रमुख हैं। विशिष्ट अतिथि के रूप में  शशि शेखर मानव संसाधन प्रमुख एनटीपीसी लिमिटेड कोरबा ने कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। इसके साथ ही विभिन्न प्रतियोगिताओं को सुचारू रूप से आयोजित करवाने के लिए 12 खेल अधिकारी विशेषज्ञों की टीम का भी वरिष्ठ शिक्षिका श्रीमती अर्चना खरे द्वारा पुष्पगुच्छों से स्वागत किया गया।
सर्वप्रथम विद्यालय के छात्र छात्राओं द्वारा स्वागत गीत प्रस्तुत किया गया। स्वागत समारोह में विद्यालय के प्राचार्य एस के साहू ने स्वागत भाषण में विद्यालय की वर्ष भर की खेल कूद उपलब्धियों का वर्णन किया एवं प्रतिभागी छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। विद्यालय के राष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी मास्टर अथर्व श्रीवास्तव ने सभी विद्यालयों के प्रतिभागियों को परेड के बाद शपथ दिलवाई।
मुख्य अतिथि ने छात्राओं को शुभकामनाओं के साथ-साथ, खेल भावना से खेलने के लिए प्रेरित किया एवं स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है, इस बात पर विशेष ध्यान आकर्षित कराया। मुख्य अतिथि ने सभी विधालय के प्रतिनिधियों से हाथ मिला कर परिचय प्राप्त किया एवं गुब्बारे छोड़ कर प्रतियोगिताओं का शुभारंभ घोषित किया। आभार प्रदर्शन विद्यालय के खेल शिक्षक अस्मित कुमार द्वारा किया गया एवं मंच संचालन आर के देवांगन ने किया।
तत्पश्चात खेल अधिकारी विशेषज्ञों ने चेस, जूडो एवं ताइक्वांडो की विभिन्न वर्गों की प्रतियोगिताएं प्रारम्भ की। कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए विद्यालय के सभी शिक्षक एवं कार्यालय अधिकारीयों का विशेष योगदान रहा