govthigh paid adsLatest Newsmiddle position adsकोरबा न्यूज़छत्तीसगढ़ न्यूज़छत्तीसगढ़ स्पेशलपेन्ड्रा गौरेला मरवाही

Gaurela pendra marwahi: वर्दी में नहीं बनियान और टॉवल में ड्यूटी करते दिखे थाना इंचार्ज,

Gaurela pendra marwahi: वर्दी में नहीं बनियान और टॉवल में ड्यूटी करते दिखे थाना इंचार्ज,

 

 

GPM: छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही में इस बार सूरज की तेज तपिश की वजह से रिकार्ड गर्मी दर्ज की जा रही है. ऐसे में लोग घरों में कम कपड़ों में समय गुजार रहे हैं. लेकिन क्या कोई पुलिस चौकी प्रभारी अपनी ड्यूटी बनियान और तौलिए पर कर सकता है. वैसे तो ये पुलिसिया कानून का विषय है मगर ऐसा जिले के कोटमीकला पुलिस चौकी में देखा गया है. जहां प्रभारी बनियान और तौलिए में अपनी ड्यूटी करते दिखाई दिए.

जानकारी के मुताबिक गौरेला पेण्ड्रा मरवाही जिले के कोटमीकला पुलिस चौकी प्रभारी चंदन सिंह छुट्टी पर हैं, इसलिए चौकी का प्रभार राजेंद्र सिंह ठाकुर के पास है और उनकी जवाबदेही में पूरी चौकी क्षेत्र के लोगों की सुरक्षा है. लेकिन राजेंद्र ठाकुर इस जवाबदेही के समझने के बजाय खुद ही बनियान और तोलिए में ड्यूटी करते नजर आए.  

बताई ये वजह

दरअसल थाना इंचार्ज ड्यूटी के दौरान चौकी के सामने तौलिया बनियान पहने खड़े नजर आए और जब स्थानीय मीडिया के लोगों ने उनसे ऐसा करने की वजह पूछी तो पहले तो उन्होंने कहा कि अभी खाना खाया इसलिए खाते वक्त ऐसा कपड़ा पहना हूं. फिर उन्होंने इस पहनावे की वजह गर्मी के मौसम को बताते हुए मुस्कुराकर आखिरकार अपनी गलती स्वीकार करते दिखाई दिए. 

मानी अपनी गलती

हालांकि मुस्कुराते हुए ही सही पर थाना प्रभारी ने अपनी गलती तो स्वीकार कर ली, लेकिन सवाल ये है कि क्या किसी पुलिस अधिकारी का ऐसा कृत्य पुलिस अनुशासन में सही माना जाएगा? और क्या पुलिस चौकी या थाने में इस पहनावे को आम लोग सही मानेंगे? इन सब सवालों के साथ देखना होगा कि पुलिस के आला अधिकारी इस मामले को गंभीरता से लेते हैं या फिर 40 डिग्री वाली गर्मी में सब माफ कर दिया जाता है.