Latest Newsकोरबा न्यूज़राष्ट्रीय समाचारस्वतंत्रता दिवस

एनटीपीसी कोरबा ने मनाई स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ

 

सीजीन्यूज365.com स्वतंत्रता के 75 वीं वर्षगांठ आज़ादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर एनटीपीसी कोरबा के मुख्य महाप्रबंधक पी एम जेना ने मानसरोवर स्टेडियम में देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई के साथ सशक्त बालिका, सशक्त भारत का संदेश देते हुए ध्वजारोहण किया।

ध्वजारोहश्री जेना ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “मानसरोवर स्टेडियम के इस विशाल प्रांगण में तिरंगे के नीचे खड़े होकर सभी को स्वतन्त्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए मुझे गर्व का अनुभव हो रहा है। हमारा देश इस वर्ष आजा़दी के 75 वर्षों की यात्रा को आज़ादी के अमृत महोत्‍सव के रूप में मना रहा है। हमें गर्व है कि एनटीपीसी कर्मी होने के नाते कोरोना की विषम परिस्थिति में आवश्‍यक सेवाओं के तहत विद्युत उत्‍पादन के माध्‍यम से हमें देश की सेवा करने का मौका मिला ।

हमने बिना रुके – थके प्रत्‍येक दिन बिजली का उत्पादन किया और लॉक डाउन के समय जब लोग घरों में कैद थे । तो हमने उनके घरों को रोशन करने तथा स्वास्थ्य सेवाओं को निर्बाध विद्युत उपलब्ध करवाकर अपना महती योगदान दिया । आज हमारी महारत्‍न कंपनी की स्थापित क्षमता 69433 मेगावाट है और हमारी कंपनी का लक्ष्‍य 2032 तक एक सौ तीस गीगावाट से अधिक क्षमता प्राप्‍त करने का है। ऊर्जा के क्षेत्र में भी हम तेजी के साथ आगे बढ़ रहे हैं और हमारा लक्ष्‍य 2032 से 60 गीगावाट नवीकरणीय ऊर्जा जोड़ने का है। वित्‍तीय वर्ष 2022-23 की पहली तिमाही में हमारी कंपनी ने 104.4 बिलियन यूनिट्स बिजली का उत्‍पादन किया है। विद्युत उत्पादन के मूल लक्ष्य के साथ-साथ एनटीपीसी सामाजिक सरोकारों के लिए भी प्रतिबद्ध है।सीएसआर के माध्यम से परियोजना प्रभावित गाँवों में लगातार सामाजिक कार्य करवाए जा रहे हैं”।

सम्बोधन के पश्चात राष्ट्र गान गाया गया एवं परेड निरीक्षण किया गया। कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को, टाउनशिप के विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को, एवं सीआईएसएफ के जवानों को पुरस्कृत किया गया।

अंत में सभी विशिष्ट अतिथियों ने दिव्यांग जनों के लिए कृत्रिम अंगों का वितरण किया एवं चिकित्सालय के मरीजों में फल वितरण कर उनके जल्द स्वस्थ होने कि कामना की।